Jhalko Media

2024 Hyundai Creta Facelift : इन खूबियों के साथ आज लॉन्च होगी 2024 Hyundai Creta, जानिये पूरी डिटेल्स

 | 
2024 Hyundai Creta Facelift : इन खूबियों के साथ आज लॉन्च होगी 2024 Hyundai Creta, जानिये पूरी डिटेल्स
ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। 2024 Hyundai Creta Facelift: Huyndai India भारतीय ऑटो मार्किट में अपनी पॉपुलर एसयूवी Creta का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने जा रही है। गौरतलब है कि हुंडई क्रेटा को पहली बार 2015 में लॉन्च किया गया था और पिछले लगभग 9 वर्षों में इसके 9.80 लाख से अधिक ग्राहक आए हैं। कंपनी इसे आज, 16 जनवरी को आधिकारिक रूप से लॉन्च करेगी। आइये जानते है 2024 Hyundai Creta में क्या बदलाव देखने को मिलेंगे...

2024 Hyundai Creta में क्या बदला?

आपको बता दें तो कोरियाई ब्रांड की Hyundai Creta भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है और कंपनी की ये एसयूवी वर्तमान पोर्टफोलियो में Venue से ऊपर और Tucson के नीचे है। वहीं लेटेस्ट हुंडई क्रेटा में एक्सटीरियर बॉडी स्टाइल में कुछ बहुत महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। इसमें केबिन लेआउट में अपडेट, एक एडवांस फीचर लिस्ट के साथ लेवल 2 एडास शामिल है।

ये भी पढ़ें : Tata Nexon और Maruti Suzuki Brezza की हवा टाइट करने Kia ला रही है नई SUV, देखें क्या होगी खासियत?

2024 Hyundai Creta संभावित कीमत

2024 हुंडई क्रेटा की कीमत की बात करें तो हुंडई क्रेटा 10.90 लाख रुपये से लेकर 19.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक बिकती है। वहीं इसकी कीमत लगभग दूसरी पीढ़ी की हुंडई क्रेटा की मौजूदा मॉडल से अधिक होगी। उम्मीद है कि 2024 Hyundai Creta Facelift के बेस वेरिएंट की कीमत 11 लाख (एक्स-शोरूम) के आस-पास ही बनी रहेगी। हालांकि, टॉप-स्पेक वेरिएंट में नए फीचर्स जुड़ने के साथ इसकी कीमत भी बढ़ जाएगी।

ये भी पढ़ें : मारुति जिम्नी थंडर एडिशन: विवादों के बावजूद बंद, डिस्काउंट्स में है भारी बारिश

2024 Hyundai Creta इंजन और ट्रांसमिशन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुंडई अपनी नई क्रेटा में 1.5-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन ला रही है। इसमें 1.5 लीटर एमपीआई पेट्रोल और 1.5 लीटर यू2 सीआरडीआई डीजल इंजन विकल्प देखने को मिलेगा। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें, तो अपडेटेड क्रेटा 6-स्पीड मैनुअल, आईवीटी (इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन), 7-स्पीड डीसीटी (डुअल क्लच ट्रांसमिशन) और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की पेशकश करेगी। आपको बता दें कि टर्बो पेट्रोल इंजन केवल 7-स्पीड डीसीटी के साथ आएगा।