ऑटोमोबाइलव्यापार

Royal Enfield Himalayan 450 हुई लॉन्च, देखें कीमत से फीचर्स तक सबकुछ

×

Royal Enfield Himalayan 450 हुई लॉन्च, देखें कीमत से फीचर्स तक सबकुछ

Share this article
Royal Enfield Himalayan 450

Auto Desk, नई दिल्ली। फाइनली आज रॉयल एनफील्ड Himalayan 450 की कीमतों का खुलासा हो गया है Himalayan 450 की शुरुआती कीमत 2.69 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली रखी गई है। आइये जानते हैं इस बाइक में क्या कुछ है खास।

वेरिएंट के अनुसार कीमतें

रॉयल एनफील्ड ने भारत में नई हिमालयन 450 के बेस वैरिएंट की कीमत 2.69 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली रकी गई है। स्लेट मॉडल की कीमत 2.74 लाख रुपये है जबकि समिट वेरिएंट की कीमत 2.79 लाख रुपये है। वहीं, टॉप-स्पेक हेनले ब्लैक वेरिएंट की कीमत 2.89 लाख रुपये है। (सभी कीमतें प्रारंभिक, एक्स-शोरूम हैं)

विज्ञापन
विज्ञापन

Himalayan 450 बुकिंग

नई हिमालयन की बुकिंग पहले से ही चल रही है और इच्छुक ग्राहक 10,000 रुपये की टोकन राशि के साथ बुकिंग कर सकते हैं।

Himalayan 450 राइडिंग मोड

हिमालयन में दो राइडिंग मोड मिलते हैं, जिसमें इको और स्पोर्ट मोड शामिल है।

Himalayan 450 डिजाइन

नया गोलाकार टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल गूगल मैप्स के माध्यम से टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की अनुमति देता है और स्विचगियर भी बिल्कुल नया है। एम मोड का उपयोग इको और परफॉर्मेंस मोड के बीच स्विच करने के लिए किया जा सकता है और विभिन्न सेटिंग्स के माध्यम से चलाने के लिए फाइव-वे जॉयस्टिक भी मिलती है। हिमालयन 450 में एक लंबी पारदर्शी विंडस्क्रीन भी है और फ्यूल टैंक की क्षमता 17 लीटर है।

Himalayan 450 फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, इसमें चारों ओर एलईडी लाइटिंग, 43 मिमी अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, लिंक्ड टाइप मोनोशॉक रियर सस्पेंशन (दोनों 200 मिमी व्हील ट्रैवल के साथ), डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम सपोर्टेड फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, स्लिप और असिस्ट स्टैंडर्ड के रूप में क्लच, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, विस्तृत हैंडलबार और स्प्लिट सीट सेटअप मिलता है।

कितना दमदार है इसका इंजन?

इस मोटरसाइकिल को बिल्कुल नए 451.65 सीसी सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी 4-वाल्व लिक्विड-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन से पावर मिलती है। ये पावरट्रेन 40.02 पीएस का अधिकतम पावर आउटपुट और 40 एनएम की पीक टॉर्क पैदा करने के लिए पर्याप्त है। पावरट्रेन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है और इक्विपमेंट लिस्ट कई फर्स्ट-फॉर-आरई फीचर्स से लैस है।