Jhalko Media

हरियाणा में किसानों की बल्ले बल्ले, सिंचाई को लेकर सीएम का बड़ा ऐलान

 | 
हरियाणा में किसानों की बल्ले बल्ले, सिंचाई को लेकर सीएम का बड़ा ऐलान
Jhalko Media, Hisar: हरियाणा में किसानों के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar) ने बड़ा ऐलान किया है। अब हरियाणा में किसानों को ट्यूबवेलों पर दी जाने वाली बिजली सप्लाई में बदलाव कर दिया है। नए बदलाव से अब किसान दिन के समय भी सिंचाई कर सकेंगे। आपको बता दें तो सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक व सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक 2 शिफ्टों में बिजली मिलेगी। किसानों के हित में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा ऐलान किया है। प्रदेश में बढ़ती सर्दी को देखते हुए किसानों को अपने खेतों में पानी देने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसके चलते हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

हरियाणा में किसानों को अब 2 शिफ्टों में मिलेगी बिजली 

अब किसानों को दिन के समय में 2 शिफ्टों में बिजली मिलेगी, जिससे किसान रात को बजाय अब दिन के समय में अपने खेतों में पानी दे सकेंगे।

बिजली विभाग के अधिकारियों ने दिए निर्देश

आपको बता दें तो मनोहर लाल खट्टर ने बिजली विभाग के अधिकारीयों को निर्देश दिए है की किसानों को सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तथा सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बिजली मुहैया करवाई जाए। सरकार के इस निर्णय से किसानों को बहुत बड़ा लाभ होगा। पिछले कुछ दिनों से प्रदेशभर से किसानों द्वारा सरकार को इस परेशानी से अवगत कराया जा रहा था, जिसके बाद आज मुख्यमंत्री ने यह निर्णय लिया है।