Jhalko Media

Coronavirus: देश में कोरोना से अब तक 6 लोगों की मौत, कोविड के एक्टिव केस 4 हजार के पार

 | 
Coronavirus: देश में कोरोना से अब तक 6 लोगों की मौत, कोविड के एक्टिव केस 4 हजार के पार

Coronavirus Case In Hindi : देश में कोरोना वायरस के संक्रमण में एक बार फिर तेजी से वृद्धि हो रही है। नए केसों में वृद्धि हो रही है और कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या 4 हजार के पार पहुंच गई है। इससे न्यू ईयर की पार्टी को फीकी पड़ सकती है, जो लोग साल के अंत में साथ मनाते हैं। साथ ही, नया कोरोना वैरिएंट JN.1 भी देशभर में प्रकट हो रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 692 नए मामले सामने आए हैं और कुछ सक्रिय केसों की संख्या 4,097 हो गई है। इसके साथ ही, कोरोना से संक्रमित 6 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, और पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के कारण लोगों की मौत हो रही है।

दिल्ली में नए वेरिएंट JN.1 का पहला मामला सामने आया है, जिसकी पुष्टि स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने की है। इस वैरिएंट के आने से देश में इसके कुल 109 मामले पाए गए हैं। हालांकि, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, JN.1 वेरिएंट ज्यादा खतरनाक नहीं है।

कोरोना के नए संक्रमण और वैरिएंट के बढ़ते मामलों के संदर्भ में, दिल्ली एम्स के डायरेक्टर ने सभी विभागों के हेड के साथ एक बैठक की और कोविड के प्रति विस्तार से चर्चा की है।