Jhalko Media

Haryana Schools Closed: शर्दियों की छुट्टियां आगे बढ़ी, अब 29 जनवरी को खुलेंगे स्कूल, आदेश जारी

 | 
Haryana Schools Closed: शर्दियों की छुट्टियां आगे बढ़ी, अब 29 जनवरी को खुलेंगे स्कूल, आदेश जारी
Haryana Schools Closed: हरियाणा में भयंकर ठंड के मौसम ने सरकार को जवाबी कदम उठाने पर मजबूर किया है, जिससे बच्चों को आगामी दिनों में और आराम से छुट्टियां मिलेगी। शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने यह निर्णय लिया है और बताया है कि अब 27 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे।

मुख्य बिंदु:

  1. स्कूलों के खुलने में बदलाव: सरकार ने मौसम की वजह से स्कूलों के खुलने का समय बदलकर सुबह 9:30 बजे कर दिया है, जबकि कई प्राइवेट स्कूल सुबह 10 बजे तक बंद रहेंगे।
  2. छुट्टियों में वृद्धि: छात्रों को आराम के लिए, सरकार ने छुट्टियों की अवधि 27 जनवरी तक बढ़ा दी है।
  3. अयोध्या दर्शन का अवकाश: 21 और 22 जनवरी को अयोध्या के श्रीराम मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर छुट्टी घोषित की गई है।

मौसम बदलने से छात्रों को राहत:

हरियाणा में ठंड के प्रकोप के बाद, सरकार ने स्कूलों के खुलने का समय बदलकर स्थिति को ध्यान में रखते हुए बच्चों को और समय तक आराम देने के लिए छुट्टियों में वृद्धि का निर्णय लिया है। शिक्षा विभाग ने पहले ही 1 से 15 जनवरी तक शीतलकालीन अवकाश का ऐलान किया था, जो कोहरे और शीतलहर के बीच गिरते न्यूनतम तापमान को देखते हुए किया गया था। इस निर्णय से हरियाणा के छात्रों को ठंड के मौसम में सुरक्षित रखने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि वे स्कूल जाने में किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करें। छुट्टियों में बढ़ोतरी से उन्हें अधिक आराम मिले और मौसम के परिवर्तन के साथ रहे।