Jhalko Media

टोल टैक्स देने से मिलेगा छुटकारा, काम आएगा गूगल मैप का ये फीचर

 | 
टोल टैक्स देने से मिलेगा छुटकारा, काम आएगा गूगल मैप का ये फीचर

How to avoid Toll Tax: नई दिल्ली: हाईवे और एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स देना हर किसी के लिए एक चिंता का कारण हो सकता है, लेकिन गूगल मैप्स ने एक नई सुविधा के साथ इस समस्या का समाधान प्रदान किया है। गूगल मैप्स की इस खास सर्विस की मदद से आप टोल टैक्स से बच सकते हैं और एक स्मार्ट रूट चुन सकते हैं जहां आपको टोल टैक्स नहीं देना पड़ेगा।

कैसे करें:
  1. गूगल मैप्स सर्च: जब आप गूगल मैप्स को खोलते हैं और किसी लोकेशन की तलाश करते हैं, तो आपको एक रूट दिखाई जाएगी जो आपको आपके मंजिल ले जाएगी।
  2. टोल प्लाजा डिटेल्स देखें: जब रूट दिखाई जाती है, आप उसमें रहने वाले टोल प्लाजा की डिटेल्स भी देख सकते हैं।
  3. टोल से बचने के लिए स्मार्ट रूट चुनें: टोल प्लाजा को टाइप करके, आप उसके चारों ओर दिखाई जाने वाले स्मार्ट रूट्स को देख सकते हैं। इनमें से एक रूट चुनें जिसमें टोल नहीं होगा।
टोल टैक्स से बचने के लिए सुझाव:
  • टोल से बचने का यह तरीका चुनने से आप टोल टैक्स से बच सकते हैं, लेकिन यह ध्यान दें कि यह संभावना है कि आपका सफर थोड़ा लंबा हो सकता है और समय ज्यादा लग सकता है।
  • आगे बढ़ें: टोल से बचने के लिए गूगल मैप्स का उपयोग करने से आप सीधे और सटीक रूप से टोल बूथ को टाइप कर सकते हैं, जिससे आपको उसके आसपास के रूट्स दिखाई जाएंगे। इससे आप रूट्स की तुलना करके सबसे समय की बचत कर सकते हैं और स्मार्ट रूट चुन सकते हैं जो टोल टैक्स से मुक्त हैं।
  • सुरक्षित और आरामदायक यात्रा: गूगल मैप्स की यह सुविधा आपको टोल टैक्स के चक्कर में फंसने से बचाती है और आपको अपने गंतव्य की दिशा में एक सुरक्षित और आरामदायक यात्रा करने में मदद करती है।
  • समझदारी से चयन करें: समय और टोल टैक्स की मुक्ति के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए रूट की विभिन्न विकल्पों को समझदारी से देखें। अगर आप जल्दी पहुंचना चाहते हैं तो कुछ टोल टैक्स देना भी संज्ञेय हो सकता है।
इस तरह, गूगल मैप्स का उपयोग करके आप अपने यात्रा को सुरक्षित, आरामदायक, और टोल टैक्स से मुक्त बना सकते हैं। गूगल मैप्स के नवीनतम फीचर्स का नियमित रूप से चेक करना भी उपयुक्त हो सकता है, क्योंकि यह आपको सबसे ताजगी और सटीकता के साथ नवीनतम रूट प्रदान करता है।