Jhalko Media

Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी

 | 
Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी
Most Beautiful IAS-IPS Officers: देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी की मानी जाती है। क्योंकि इस परीक्षा में कड़ी मेहनत और लग्न से सफलता पाई जाती है। ऐसा कहा जाता है कि अगर ये नौकरी महिलाएं करें, तो उनके लिए ये एक चैलेंज वाली जॉब हो जाती है। लेकिन देश में कुछ IAS-IPS महिला अधिकारी काम के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। इन अफसरों की खूबसूरती के आगे बड़ी बड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस भी फीकी लगती है। आइये जानते है देश की कुछ खुबसुरत आईएएस-आईपीएस अफसरों के बारे में जो Beauty with Brain के नाम से जानी जाती है...

स्मिता सभरवाल

Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी स्मिता सभरवाल का जन्म साल 1977 में हुआ था और वह दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं. स्मिता 2001 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं. स्मिता मुख्यमंत्री के कार्यालय में नियुक्त होने वाली पहली आधिकारिक IAS महिला भी बनीं. उनके पति डॉ. अकुन सभरवाल है और वो एक आईपीएस अधिकारी हैं.

स्तुति चरण

Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी जोधपुर की स्तुति चरण का नाम भी सबसे खूबसूरत महिला आईपीएस ऑफिसर में आता है. स्तुति चरण ने साल 2012 में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी. स्तुति जितनी दिमाग तेज हैं, उतनी ही खूबसूरत भी हैं.

टीना डाबी

Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी साल 2016 में टीना डाबी ने UPSC टॉप किया. वह केवल 22 साल की उम्र में आईएएस एग्जाम टॉपर रही. टीना डाबी बचपन से ही एक होशियार छात्रा रही हैं. टीना डाबी अपनी खूबसूरती और काम को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं.

सृष्टि जयंत देशमुख

Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख ने साल 2018 में UPSC पास किया और वह एक आईएएस बनीं. उनका जन्म 28 मार्च 1996 को मध्यप्रदेश के भोपाल में हुआ. सृष्टि जयंत देशमुख के पिता एक इंजीनियर और मां सुनीता देशमुख टीचर है. सृष्टि जयंत ने साल 2019 अपने बैच के IAS अधिकारी डॉक्टर नागार्जुन से शादी की.

ऐश्वर्या श्योराण

Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी ऐश्वर्या श्योराण राजस्थान के चूरू जिले की रहने वाली हैं. उन्होंने पहली बार में ही UPSC पास किया. आईएएस बनने के लिए उन्होंने मॉडलिंग की और वह Miss India की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं.

तनु जैन

Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी साल 2014 में तनु जैन ने UPSC परीक्षा पास की और 2015 में उन्हें सशस्त्र सेना मुख्यालय सेवाएं आवंटित की गई थीं. डॉ. तनु ने बीडीएस की पढ़ाई की. वह दिल्ली में जन्मी हैं.

नवजोत सिमी

Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी नवजोत सिमी पंजाब की रहने वाली है, जो एक IPS हैं. नवजोत का जन्म पंजाब के गुरदासपुर में 21 दिसम्बर 1987 को हुआ. आईपीएस अधिकारी बनने से पहले नवजोत सिमी डॉक्टर बनीं लेकिन बचपन से वह एक आईपीएस अधिकारी बनना चाहती थी. इसी के चलते नवजोत ने साल 2016 में पहली बार सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की.

मीरा बोरवणकर

Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी मीरा बोरवणकर साल 1981 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं, जो एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता बीएसएफ में थे. मीरा बोरवणकर पंजाब के फाजिका के महाराष्ट्र कैडर में पहली महिला आईपीएस अधिकारी हैं. इन्हें “लेडी सुपरकॉप” के नाम से भी जाना जाता है. मीरा बोरवणकर दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन के गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद वह लाइम लाइट में आईं. IPS मीरा ने साल 1994 में एक सेक्स स्कैंडल का पर्दाफाश किया. उनकी लाइफ बॉलीवुड फिल्म “मर्दानी” से जुड़ी हुई हैं.

रिजू बाफना

Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी रिजू बाफना का जन्म छत्तीसगढ़ में हुआ. उन्होंने साल 2013 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास की और साल 2014 में आईएएस अधिकारी बनीं. वहीं, पिछले साल रिजू बाफना ने अपने बैचमेट अवि प्रसाद से शादी कर ली, जो एक खुद भी एक आईएएस अधिकारी हैं.

मेरिन जोसेफ

Most Beautiful IAS-IPS Officers : ये हैं देश की 10 सबसे खूबसूरत महिला IAS-IPS अधिकारी मेरिन जोसेफ देश की एक काबिल और खूबसूरत आईपीएएस अधिकारियों में जानी जाती हैं. जब वह छठी क्लास में थी, तब उन्होंने आईपीएस अधिकारी बनने का सपना देखा था. मेरिन जोसेफ 25 साल की उम्र में सबसे युवा (केरल कैडर) आईपीएस अफसर बनी थीं. इस समय पर उनकी कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें उनकी सुंदरता को लेकर सोशल मीडिया पर काफी कमेंट आए थे. इस पर उन्होंने आपत्ति जताई और कहा कि महिलाओं को उनकी सुदंरता से नहीं, बल्कि काबिलियत के आधार पर आंका जाना चाहिए.