Jhalko Media

Alert: राम मंदिर में VIP एंट्री को लेकर WhatsApp पर आया नया Scam, तुरंत हो जाइये अलर्ट

 | 
Alert: राम मंदिर में VIP एंट्री को लेकर WhatsApp पर आया नया Scam, तुरंत हो जाइये अलर्ट
Jhalko Media, New Delhi: जैसा की आप जानते है की 22 जनवरी को अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के लिए लोगों को इन्तजार है कि कब उन्हें भगवान श्रीराम के दर्शन होंगे वहीं दूसरी और फ्रॉड करने वाले भी इस मौके का फायदा उठाने में जुट गए हैं। अभी हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफार्म WhatsApp पर लोगों को UNKNOWN नम्बरों से राम लला के VIP दर्शन का झांसा दिया जा रहा है और VIP दर्शन के लिए मेसेज आ रहे है। आपको बता दे तो अभी सोशल मीडिया पर व्हॉट्सऐप पर तीन मैसेज आ रहे हैं, पहले मैसेज में रामजन्मभूमी गृहसंपर्क अभियान APK लिखा दिख रहा है। ध्यान देने वाली बात यहां पर यह है कि ये मैसेज नहीं बल्कि APK फाइल है, भूल से भी इस फाइल पर क्लिक करने की भूल न करें। दूसरे मैसेज में आपको लिखा नजर आएगा, Install रामजन्मभूमी गृहसंपर्क अभियान to get VIP Access. इसके अलावा तीसरे मैसेज में लिखा होगा कि बधाई हो, आप लकी है आपको 22 जनवरी के लिए राम मंदिर में दर्शन के लिए वीआईपी एक्सेस मिलता है।
 
View this post on Instagram
 

A post shared by Sanket Prakash Khandagale (@spiktec_)

आपको बता दें तो ये ठगी करने का नया जरिया है और ऐसे मैसेज लोगों को भेजकर स्कैम किया जा रहा है। अगर आप APK फाइल पर गलती से भी क्लिक कर देते हैं तो आपका फोन हैक हो सकता है और बैंक अकाउंट भी खाली हो सकता है। लाखों लोगों के साथ ये स्कैम हो रहा है, ये मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इस गलती को करने से बचें
  • पहली गलती, अगर आपको भी अगर ऐसा कोई भी मैसेज आता है तो आप लोगों को सबसे पहले तो मैसेज में दिए गए किसी भी लिंक पर क्लिक करने की गलती नहीं करनी है।
  • दूसरी गलती, ऐसे किसी भी मैसेज को आगे किसी को भी फॉरवर्ड नहीं करना है।
  • तीसरा काम, अयोध्या में राम मंदिर के नाम पर आए ऐसे किसी भी मैसेज को तुरंत रिपोर्ट कर ब्लॉक कर दें. रिपोर्ट करने के लिए आपको चैटबॉक्स में ऊपर की तरफ राइट साइड में थ्री डॉट मैन्यू पर टैप करना है, इसके बाद आपको More ऑप्शन पर क्लिक करना है. यहां आपको रिपोर्ट ऑप्शन नजर आ जाएगा।