Jhalko Media

दिल्ली की इन सड़कों पर आज जाना बैन, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, 2 मेट्रो स्टेशन भी बंद

 | 
दिल्ली की इन सड़कों पर आज जाना बैन, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, 2 मेट्रो स्टेशन भी बंद
Delhi Traffic Advisory, नई दिल्ली: आज से गणतंत्र दिवस की परेड के लिए दिल्ली में 'फुल ड्रेस रिहर्सल' शुरू हो रही है, जिससे मध्य दिल्ली के कई रास्तों पर ट्रैफिक पर खासा असर पड़ने की संभावना है। इसके बारे में लोगों को अगाह करने के लिए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है और उन्हें इसे देखने का आग्रह किया है। गणतंत्र दिवस की परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल का रूट वही होगा जैसा कि परेड का होता है। रिहर्सल सुबह 10.30 बजे विजय चौक से शुरू होगी और लाल किले पर समाप्त होगी, जिससे कई रास्तों पर यातायात परिस्थितियों में परिवर्तन हो सकता है।

ट्रैफिक नियमों का पालन करें:

  1. रिहर्सल के समय यात्रा की योजना बनाएं: लोगों से अनुरोध है कि वे रिहर्सल के समय अपनी यात्रा की योजना पहले ही बना लें और विजय चौक से लाल किले तक के मार्ग को टालें।
  2. अल्टरनेट मार्गों का इस्तेमाल करें: भारी वाहनों को सिद्धांत के हिसाब से अलग मार्गों का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि उन्हें यातायात जाम से बचा जा सके।
  3. मेट्रो स्टेशनों की स्थिति की जाँच करें: फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान कुछ मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे, इसलिए लोगों को मेट्रो स्टेशनों की स्थिति की जाँच करके यात्रा की योजना बनानी चाहिए।

रोकों और परेड का असर:

  • भारी वाहनों की रोक: फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान 23 तारीख को सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक भारी वाहनों की दिल्ली के सीमा में एंट्री बैन रहेगी।
  • मेट्रो स्टेशनों की बंदगी: रिहर्सल के दौरान उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन 23 तारीख सुबह 5:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक बंद रहेंगे।
ट्रैफिक प्रबंधन के साथ-साथ यात्रीगण से निवेदन है कि वे इन निर्देशों का पालन करें और यातायात में किसी भी असुविधा से बचने के लिए सतर्क रहें।