Jhalko Media

Satta Matka Result: अमीर बनने का आसान तरीका, इस तरह सटा मटका में बनते है लोग करोड़पति

 | 
Satta Matka Result: अमीर बनने का आसान तरीका, इस तरह सटा मटका में बनते है लोग करोड़पति
Satta Matka King Results Announce Live Update : धनवान कौन नहीं बनना चाहता. हर कोई चाहता है कि उसके पास दुनिया की सारी सुख सुविधाएं हों. पर कई लोगों को लिए यह मुमकिन नहीं हो पाता. आइये जानते हैं की किस तरह लोग इस खेल में करोड़पति बनते हैं

What Is Satta Matka How To Play?

सट्टा मटका एक तरह का जुआ (Satta Matka Gambling) होता है. इसमें बड़े पैमाने पर जुआ खेला जाता है, इसलिए इसे जुआ का राजा भी कहा जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में हर तरह का जुआ गैरकानूनी है, इसके बावजूद सट्टा मटका हमारे देशभर में बड़े पैमाने पर खेला जाता है. सट्टा मटका में रिस्क फैक्टर ज्यादा होता है, लेकिन इससे फायदा भी ज्यादा होता है. यही वजह है कि ज्यादातर लोग इसकी ओर आकर्षित होते हैं और कानून की नजरों से बचकर यह खेल खेला जाता है. सट्टा मटका के इतिहास की बात करें तो भारत में इसकी शुरुआत आजादी से पहले की मानी जाती है. उस समय सट्टा मटका पारंपरिक तरीके से खेला जाता था. उन दिनों मटके के अंदर पर्चियां डाली जाती थीं, जिसमें से नंबर निकाला जाता था. शुरुआती समय में मटके के प्रयोग की वजह से आज भी इस खेल को सट्टा मटका कहते हैं. शुरुआती दिनों में यह सट्टा कॉटन के दाम पर खेला जाता था, जो न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के जरिये बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज भेजा जाता था. उन दिनों कारोबार शुरू होने और बंद होने के समय कॉटन के दाम पर सट्टा खेला जाता था. बदलती तकनीक के इस दौर में सट्टा मटका को ज्यादातर ऑनलाइन ही खेला जाता है.

Satta Matka Online Game

आज के समय में सट्टा मटका ऑनलाइन खेला जाता है. कई वेबसाइट्स और ऐप्स के जरिये इसे खेला जाता है. आपको बता दें कि भारत में सट्टा मटका खेलना कानूनी रूप से वैध नहीं है. इसके बावजूद यह भारत के सबसे बड़े बिजनेस में से एक है. कानून की नजरों से बचकर इसे हजारों-लाखों लोग खेलते हैं. ऑनलाइन सट्टा मटका खेलने वाले को कई नंबर्स में से कोई एक नंबर चुनना होता है और उसपर शर्त लगानी होती है. सही नंबर चुननेवाले को जीता हुआ माना जाता है. खेल जीतनेवाले खिलाड़ी को सट्टा किंग कहते हैं और जीतने के बदले उसे पैसे दिये जाते हैं.

Famous Satta Matka Games In India 2022

भारत में कई सट्टा मटका गेम चलते हैं. इनका नाम एक-दूसरे से इसलिए भिन्न होता है क्योंकि इन्हें स्थान के हिसाब से रखा जाता है. जैसे सट्टा किंग देसावर गेम उस स्थान के हिसाब से रखा गया है. इस हिसाब से दूसरे Satta King Games की बात करें, तो इनमें- कुबेर मटका, कल्याण मटका, मेन मुंबई मटका, इंडियन मटका, सुपर डे मटका, वाली मटका, मधुर मटका, बॉस मटका, ब्लैक सट्टा, गली दिसावर, मायापुरी, गुरु दिल्ली, दिल्ली किंग, मुंबई मॉर्निंग जैसे नाम फेमस हैं. सट्टा मटका गेम में कल्याणजी भगत और रतन खत्री के नाम बड़े मटका किंग के रूप में फेमस हैं, जिनके नाम से यह खेल 1960 के दशक से खेला जा रहा है.

Satta Matka Result Guessing

सट्टा मटका को सट्टे का ही एक प्रकार माना जाता है. इस खेल के संचालन में अगर कोई व्यक्ति लिप्त पाया जाता है, तो उसपर इससे जुड़ी कार्रवाई की जाती है. सट्टेबाजी एक ऐसा खेल है जहां केवल दो चीजें हो सकती हैं- या तो आप इस खेल को जीत जाते हैं या हार कर आप अपना लगाया हुआ सारा पैसा खो देते हैं. सट्टा मटका खेल किस्मत के खेल के रूप में जाना जाता है. एक खिलाड़ी पुराने आंकड़ों का अच्छे से अध्ययन कर आगे आनेवाले नंबरों का पता (Satta Matka Guessing) कर सकता है. खिलाड़ी के लिए गणित की अच्छी समझ और उसके सोचने की क्षमता उसके लिए इस खेल में वरदान साबित हो सकती है. इस खेल को जीतने के लिए निश्चित तौर पर खिलाड़ी की किस्मत अच्छी होनी चाहिए.

Satta Matka Website

सट्टा मटका के लिए हैं कई वेबसाइट और ऐप हैं. सट्टा मटका के लिए टिप्स और जानकारी देने के लिए भी कई ऐप और वेबसाइट हैं. इन वेबसाइट्स पर सट्टा मटका के रिजल्ट लाइव दिखाये जाते हैं. साथ ही, कई ऐप ऐसे भी हैं जो सट्टा मटका के नतीजों का पहले से आकलन करते हैं. इन ऐप और वेबसाइट में सट्टा मटका से जुड़े नंबर्स बताये जाते हैं, जो जीतने के लिए जरूरी होते हैं. सट्टा मटका वेबसाइट (Satta Matka Website) पर सट्टा मटका के रिजल्ट (Satta Matka Result) लाइव पेश किये जाते हैं. इसके साथ ही, इन ऐप्स और वेबसाइट्स पर सट्टा मटका गेम (Satta Matka Game) खेलने के लिए ऐप के लिंक भी दिये जाते हैं. इन वेबसाइट पर हर सट्टा मटका की टाइमिंग से जुड़ी डीटेल दी जाती है. मसलन- वह कब से कब तक खुलेगा और नतीजा क्या आ सकता है इत्यादि. इसके साथ ही यहां पर एक्सपर्ट और नतीजों का अनुमान लगाने की भी व्यवस्था होती है. डिस्क्लेमर : हम किसी भी तरह से सट्टा / जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करते हैं. इस लेख काे यहां प्रकाशित करने का मकसद आपको केवल जानकारियों से अपडेट रखना है.