Jhalko Media

School Holidays: शीतलहर के चलते 27 जनवरी तक स्कूल बंद

 | 
School Holidays: शीतलहर के चलते 27 जनवरी तक स्कूल बंद
Jhalko Media, नई दिल्ली। School Closed 2024, School Holidays : जनवरी 2024 का आखिरी सप्ताह चल रहा है और माना जाता है कि ठंड का असर कम होने लगता है। हालाँकि अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। अक्सर मकर संक्रांति के बाद कम होने वाली सर्दी इस साल अभी बनी हुई है और इसके चलते उत्तरी राज्यों में चल रही शीत लहर का असर अभी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसे देखते हुए कई विभिन्न राज्यों तथा जिला प्रशासन द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में स्कूल कों फिलहाल बंद रखने (School Close News) के लिए आदेश दिए गए हैं।

Delhi School Close News: दिल्ली में खुले स्कूल लेकिन बदली टाइमिंग

सबसे पहले बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तो दिल्ली के स्कूलों में अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के चलते 22 जनवरी को पहली पाली में स्कूलों को बंद रखने के बाद 23 जनवरी को स्कूलों को फिर से खोला गया। हालांकि, दिल्ली के निजी स्कूलों द्वारा ठंढ के चलते स्कूल टाइमिंग में बदलाव किए गए हैं।

Haryana School Close News: हरियाणा में 5वीं तक के स्कूल 27 जनवरी तक बंद

दिल्ली से सटे हरियाणा की तो राज्य सरकार द्वारा राज्य के स्कूलों को 27 जनवरी 2024 तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि, यह आदेश सिर्फ नर्सरी से 5वीं तक की कक्षाओं के लिए ही हैं। इस आदेश के चलते Delhi NCR के क्षेत्रों में से हरियाणा के गुरूग्राम और फरीदाबाद के स्कूलों में कक्षा 5 तक के स्टूडेंट्स के लिए Winter Vacaction जारी रहेगा।

UP School Close News: उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों से अपडेट

दिल्ली NCR के अन्य क्षेत्रों नोएडा और गाजियाबाद समेत पूरे राज्य में स्कूलों को बंद रखने के लिए कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं। हालांकि, आगरा के डीएम द्वारा पहली से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूलों को 24 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए थे।

Chadigarh School Close News: चंडीगढ़ के स्कूल 29 जनवरी से खुलेंगे

दूसरी तरफ, चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा स्कूलों को नर्सरी से 5वीं तक के स्कूलों को 28 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। स्कूलों में जूनियर क्लासेस का आयोजन अब 29 जनवरी से किया जाना है।

Jammu School Close News: जम्मू के स्कूल 28 जनवरी से खुलेंगे

इसी प्रकार, जम्मू प्रशासन ने भी स्कूलों को 27 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। यहां पर स्कूलों को अब 28 जनवरी से खोला जाएगा। Chhattisgarh School Close News: छत्तीसगढ़ के 12वीं तक के स्कूल 27 जनवरी तक बंद छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने भी ठंढ के चलते राज्य के स्कूलों में पहलीं से 12वीं तक के स्कूलों को 27 जनवरी 2024 तक बंद रखने के आदेश दिए हैं।