यूटिलिटी

Xiaomi 14 Series के ग्लोबल लॉन्च की हुई घोषणा, शानदार कैमरा फीचर्स के साथ मारेगी एंट्री

×

Xiaomi 14 Series के ग्लोबल लॉन्च की हुई घोषणा, शानदार कैमरा फीचर्स के साथ मारेगी एंट्री

Share this article
Xiaomi 14 Series के ग्लोबल लॉन्च की हुई घोषणा, शानदार कैमरा फीचर्स के साथ मारेगी एंट्री

Jhalko Media, नई दिल्ली। शाओमी की 14 सीरीज का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है और अब फाइनली कंपनी ने इसके लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने X पर अपनी हालिया पोस्ट में खुलासा किया कि आगामी फ्लैगशिप सीरीज 25 फरवरी 2024 को लॉन्च होगी। इस पोस्ट में एक लेंस की तस्वीर भी दिखाई गई है। जिससे संकेत मिलता है कि कंपनी की आगामी सीरीज कैमरा सेंट्रिक होगी।

बता दें यह सीरीज पहले से ही चाइनीज बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसे पिछले साल चीन में Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro मॉडल के साथ लॉन्च किया गया था और अब कंपनी इसे ग्लोबल और भारत में लेकर आ रही है।

विज्ञापन
विज्ञापन

फोटोग्राफी के लिए बेस्ट होंगे फोन

Xiaomi India ने भी X पर एक पोस्ट किया है। उससे साफ पता चलता है कि कंपनी ने Leica के साथ साझेदारी की है, जो अपनी बेहतरीन कैमरा क्वालिटी के साथ आती है। इससे साफ संकेत मिलता है कि फोन फोटोग्राफी करने वालों के शानदार साबित होंगे। चीन वेरिएंट को देखते हुए कहा जा रहा है कि भारतीय वेरिएंट को भी लगभग उन्हीं समान फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा।

स्पेसिफिकेशन

Xiaomi की ये सीरीज पहले से ही चाइना में उपलब्ध है तो इसके अधिकतर स्पेसिफिकेशन की जानकारी पहले से ही पता है।

चाइना में आने वाले दोनों ही मॉडल्स में परफॉर्मेंस के लिए Snapdragon 8 Gen 3 SoC चिपसेट प्रदान किया जाता है। जिसको 12 जीबी रैम और 1 टीबी स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

सीरीज में पावर समर्थन देने के लिए 4,610 mAh की बैटरी दी जाती है। यह 90 वॉट की वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

दोनों ही स्मार्टफोन 6.36 इंच 1.5K LTPO एमोलेड डिस्प्ले के साथ आते हैं। डिस्प्ले 120 हर्टज के रिफ्रेश रेट और 3000 निट्स की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करती है।

फोन में Leica ब्रांड के द्वारा तैयार की गई ट्रिपल कैमरा यूनिट प्रदान की जाती है। इसमें 50MP OIS, 50MP टेलीफोटो और 50MP का अल्ट्रावाइड सेंसर दिया गया है।

जबकि सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाता है।

Xiaomi 14 series कीमत

सीरीज पिछले साल नवंबर में चाइनीज बाजार में लॉन्च हुई थी। इसके बेस वेरिएंट के लिए 3999 युआन और टॉप मॉडल के लिए 4999 युआन निर्धारित की गई थी वहीं, प्रो मॉडल के लिए 6499 युआन तय की गई थी।